भाजपाइयों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

लातेहार

BJP नेता और DTO के बीच मारपीट मामला : राजधनी यादव के समर्थन में भाजपाइयों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

लातेहार : जिला 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्नवयन समिति के उपाध्यक्ष राजधनी यादव को जेल भेजे जाने के विरोध में भाजपा जिला अध्यक्ष लाल अमीत प्रताप नाथ शाहदेव समेत भाजपा के विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. भाजपाइयों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को सामूहिक इस्तीफा भेज दिया है. इस्तीफा देने वालों में महिला मोरचा की प्रदेश उपाध्यक्ष कल्याणी पांडेय, जिला उपाध्यक्ष प्रेमचंद पांडेय हैं.

भाजपाइयों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, शहर में निकाली शांति मार्च
जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी प्रसाद यादव को डीटीओ के साथ मारपीट करने के आरोप में जेल भेजे जाने के विरोध में भाजपाइयों ने बुधवार को शहर में शांति मार्च निकाला और उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में भाजपाइयों ने जिला परिवहन पदाधिकारी फिलबियूस बारला पर पूर्वाग्रह से ग्रसित हो कर श्री यादव के वाहन से नेम प्लेट उतारने का आरोप लगाया.

भाजपाइयों ने कहा है कि श्री यादव 20 सूत्री की बैठकों में डीटीओ के भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का मामला कई बार उठा चुके हैं. इस कारण डीटीओ ने पूर्वाग्रह से उनके वाहन का नेम प्लेट उतरवाया.

भाजपाइयों ने आगे कहा है कि समाहरणालय में किसी प्रकार की कार्रवाई से पहले उपायुक्त के द्वारा अनुमति लेने का प्रावधान है लेकिन समाहरणालय परिसर में खड़ी श्री यादव की वाहन से नेम प्लेट हटाने से पहले न तो उपायुक्त से अनुमति ली गयी और ना ही श्री यादव को इसकी सूचना दी गयी.

ज्ञापन में भाजपाइयों ने कहा है कि जब डीटीओ अपने कार्यालय में नहीं थे, समाहरणालय परिसर मे थे तो कैसे श्री यादव ने डीटीओ के सरकारी काम में बाधा पहुंचाया. ज्ञापन में कहा गया है कि पूरी घटना के दौरान श्री यादव के द्वारा जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया है. बावजूद इसके उन पर अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

ज्ञापन में भाजपाइयों ने कहा है कि पूर्व में भी जिले के जन प्रतिनिधियों के द्वारा डीटीओ के खिलाफ कई बार शिकायत की गयी है. ज्ञापन में भाजपाइयों ने डीटीओ के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने, उन्हें अविलंब गिरफ्तार करवाने एवं राजधनी प्रसाद यादव को बिना शर्त रिहा कराने की मांग की है.

क्‍या है मामला
भाजपा नेता सह जिला 20 सूत्री कार्यक्रम के जिला उपाध्यक्ष राजधनी प्रसाद यादव ने मंगलवार को सरेआम जिला परिवहन पदाधिकारी फिलबियूस बाखला की पिटाई कर दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला परिवहन पदाधिकारी बाखला अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के द्वारा समाहरणालय परिसर में लगी वाहन से उनका नेम प्लेट हटवा रहे थे. वाहन 20 सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी यादव का था. इसी क्रम में किसी कार्यकर्ता ने बीस सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी यादव को इसकी सूचना मोबाइल पर दे दी.

सूचना मिलने के बाद राजधनी प्रसाद अपनी वाहन के समीप पहुंचे. वहां खड़े डीटीओ श्री बाखला इससे पहले कुछ समझ पाते कि यादव ने उन पर हाथ चला दिया और कई थप्पड़ रसीद कर दिये. इसके बाद डीटीओ बाखला भी अपने बचाव मे उनसे भिड़ गये. यादव ने डीटीओ से पूछा कि आपने 20 सू़त्री उपाध्यक्ष के वाहन का बिना नोटिस दिये, नंबर प्लेट क्यूं उतारा, इस पर डीटीओ ने कहा कि अखबार में छपवा दिया था, आपने नहीं पढ़ा?. इस पर यादव कहने लगे कि अखबार से दुनिया चलता है ?

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *